यूटुबर मोहम्मद इरफ़ान

Youtuber mohammad irfan:: कौन है यूटुबर मोहम्मद इरफ़ान जिसने अपने अजन्म बच्चे के लिंग का 18 मई को वीडियो से ही खुलासा किया।

अधिकारियों ने कहा कि तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने एक प्रसिद्ध तमिल फूड व्लॉगर और यूटुबर मोहम्मद इरफ़ान [Youtuber mohammad irfan}को अपने सोशल मीडिया चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अपने अजन्मे बच्चे का लिंग बताने का नोटिस भेजा है।

किसने जारी किया नोटिस

यूटुबर मोहम्मद इरफ़ान{Youtuber mohammad irfan}, जो जल्द ही पिता बन जाएगा, प्री-कॉन्सेप्शन और प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्नीक (पीसी-पीएनडीटी) कानून का उल्लंघन करने के लिए कानूनी कार्रवाई की गई है।

इरफान को चिकित्सा और ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक और राज्य प्रवर्तन अधिकारी ने अधिनियम का उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया, जो भारत में अजन्मे बच्चे के लिंग का निर्धारण और प्रकटीकरण को प्रतिबंधित करता है।

कब पोस्ट किया था यूटुबर मोहम्मद इरफ़ान Youtuber mohammad irfanने वीडियो

व्लॉगर और उसकी पत्नी को 18 मई को पोस्ट किए गए इस वीडियो में दुबई के एक अस्पताल में लिंग निर्धारण परीक्षण करवाते हुए दिखाया गया है। वीडियो में उन्हें 2 मई को अस्पताल जाने के बारे में बताया गया है और फिर चेन्नई में एक ‘लिंग प्रकटीकरण’ पार्टी की मेजबानी करते हुए देखा गया है। इरफान ने वीडियो में कहा कि भारत में लिंग निर्धारण परीक्षण अवैध हैं, लेकिन कई अन्य देशों में ऐसा होता है।

यह भी पढ़े:: Driving licence: अभी तक नहीं बनाया है ड्राइविंग लाइसेंस तो रुक जाइए 1 जून से बदल रहे नियम।

See also  राजस्थान में ईदगाह को लेकर 2 समुदायों में हुआ विवाद, आगजनी-पथराव में पुलिसकर्मी हुए घायल

लिंग प्रकट करने वाली पार्टी और दुबई यात्रा, उनके YouTube चैनल पर 4.28 मिलियन ग्राहक वाले व्लॉग में प्रलेखित हुए।

यूटुबर मोहम्मद इरफ़ान

लिंग प्रकट करने वाले वीडियो को 2 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा, जबकि दुबई यात्रा व्लॉग को लगभग 1.1 मिलियन लोगों ने देखा।

इरफ़ान ने वीडियो में खुले तौर पर एक बेटी की इच्छा व्यक्त की और बच्चे के लिंग का पता चलने पर कितनी खुशी व्यक्त की।

यूट्यूबर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस

स्वास्थ्य विभाग ने साइबर अपराध अधिकारियों को YouTube से विवादास्पद वीडियो को हटाने का आदेश दिया है। साथ ही, इसने इरफ़ान से स्पष्टीकरण मांगा है और उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की सिफारिश की है।

क्यों जारी हुआ नोटिस

पीसी-पीएनडीटी अधिनियम, जिसका उद्देश्य अजन्मे बच्चों की सुरक्षा और अधिकार सुनिश्चित करना है, अजन्मे बच्चों के लिंग का खुलासा करना अवैध है।


Discover more from Thesbnews.com

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Author photo
Publication date:
Subhash is a well-known writer. He belongs to Jodhpur. His articles keep appearing in newspapers and magazines every day. Along with this, he also works with many news websites. He has always been the voice of farmers and the poor. His articles are always worth reading for the common people.

Latest posts (Author)

One thought on “Youtuber mohammad irfan:: कौन है यूटुबर मोहम्मद इरफ़ान जिसने अपने अजन्म बच्चे के लिंग का 18 मई को वीडियो से ही खुलासा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *