new born baby care hospital

दिल्ली के (new born baby care hospital) नवजात बच्चों के हॉस्पिटल लगी भीषण आग 7 बच्चो की मौत।

शनिवार रात पूर्वी दिल्ली में विवेक विहार नामक एक निजी अस्पताल [ new born baby care hospital ]में नवजात बच्चों के तीन मंजिला कमरे में भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में सात बच्चों की मौत हो गई। वहीं पांच अन्य नवजात अब भी जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। आग इतनी भयानक थी कि आसपास की दुकानों और इमरतें भी जल गईं।

दिल्ली फायर सर्विसेज (डीएफएस) ने बताया कि विवेक विहार स्थित नवजात शिशु देखभाल अस्पताल new born baby care hospital में शनिवार देर रात भीषण आग लग गई. दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर 12 नवजात बच्चों को बचाया, जिनमें से 7 गंभीर रूप से झुलसे और 5 अन्य अस्पताल में भर्ती हैं. बचाव कार्य अभी भी जारी है. 

नवजात बच्चों का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

new born baby care hospital

विवेक विहार फेज-1 आईटीआई चौक के पास लगभग 120 वर्ग गज की इमारत संख्या सी-54 के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर चल रहे बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात आग लगी।

new born baby care hospital 12 में बच्चो को बचा लिया गया

12 नवजात शिशुओं को इलाज के लिए पास के दूसरे अस्पताल में एम्बुलेंस और पीसीआर द्वारा ले जाया गया, जहां डॉक्टर रामजी भारद्वाज ने छह नवजात शिशुओं को मृत घोषित कर दिया। वहीं पांच नवजात शिशुओं और एक नवजात शिशु को गंभीर झुलसे हुए उपचार दिया गया। बाद में इनमें से एक शिशु ने भी दम तोड़ दिया। बेबी केयर सेंटर में आग लगने से नवजात बच्चों का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है।

See also  Storm rising from Bay of Bengal: बंगाल की खाड़ी से उठ रहा है तूफान। शुक्रवार तक आ जायेगा चक्रवात

आग की सूचना मिलते ही दमकल मौक पर

आग की सूचना मिलने पर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और उसे नियंत्रित किया। एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि आग पूरी तरह से बुझ गई है। घटनास्थल से निकाले गए नवजातों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा ने बताया कि आग की सूचना मिलने के बाद नौ दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और बचाव अभियान जारी है। डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि एक फोन आधी रात के आसपास आया था। आग लगने का कोई ज्ञात कारण नहीं है।

यह भी पढ़े:: Temperature 50 degrees :: राजस्थान के फलोदी में तापमान 50 डिग्री पार। लोगों का जीवन दुभर।गर्मी तोड़ रही है सारे रिकॉर्ड 14 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

क्या कहा पुलिस ने पूरे मामले पर

पुलिस ने बताया कि 25 मई की रात लगभग 11.30 बजे विवेक विहार थाना पुलिस को आग लगने का पीसीआर कॉल मिला। विवेक विहार का एसीपी और एसएचओ कॉल को मिलते ही पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जहां न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल और उसके आसपास की इमारत में आग लगी हुई पाई गई।

पुलिस ने बताया कि ग्यारह नवजात शिशुओं को अन्य लोगों की मदद से इमारत की ऊपरी मंजिल से बचाया गया और डी-237 विवेक विहार पूर्वी दिल्ली एडवांस एनआईसीयू अस्पताल में एम्बुलेंस द्वारा इलाज के लिए भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि यह इमारत तीन मंजिला थी और पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी।


Discover more from Thesbnews.com

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

See also  lok sabha election 2024: ओवैसी ने दिया बड़ा बयान कहा की हम नही चाहते की मोदी प्रधानमंत्री………

Author photo
Publication date:
Subhash is a well-known writer. He belongs to Jodhpur. His articles keep appearing in newspapers and magazines every day. Along with this, he also works with many news websites. He has always been the voice of farmers and the poor. His articles are always worth reading for the common people.

Latest posts (Author)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *