Site icon Thesbnews.com

कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का किया अनुरोध

rajniti

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी के नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद स्वीकार करने का अनुरोध किया है। राहुल ने कहा कि वह इस विषय पर विचार करेंगे, वेणुगोपाल ने कहा। वायनाड और रायबरेली लोकसभा क्षेत्रों में राहुल ने जीत हासिल की है।

निवर्तमान पीएम मोदी ने पुराने संसद भवन में भारत के संविधान को माथे से लगाकर किया नमन

वीडियो सामने आया है जिसमें निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के पुराने भवन में शुक्रवार को एनडीए की बैठक में भारत के संविधान को माथे से लगाकर उसका नमन किया। 9 जून (रविवार) को शाम 6 बजे नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। एनडीए ने लोकसभा चुनाव में 290 से अधिक सीटें जीती हैं।

मेरे जीवन का सबसे गौरवशाली पल है: एनडीए संसदीय दल की बैठक में चंद्रबाबू नायडू

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को एनडीए संसदीय दल की बैठक में कहा, “यह मेरे जीवन का सबसे गौरवशाली पल है।”नायडू ने नरेंद्र मोदी को नेता के तौर पर प्रशंसा की। उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया भर में प्रसिद्ध किया है।

नेपाल ने भारत और अमेरिका समेत 11 देशों से अपने राजदूतों को वापस बुलाया

नेपाल ने भारत और अमेरिका सहित ग्यारह देशों से अपने राजदूतों को वापस बुला लिया है। प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने नेपाली कांग्रेस से विलय करके केपी ओली की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (यूमाले) के साथ मिलकर काम करने का निर्णय लिया है, जैसा कि खबरें बताती हैं। नेपाली कांग्रेस पार्टी ने इन सभी राजदूतों को नियुक्त किया था।

चुनाव नतीजों के बाद पीएम मोदी को बधाई न देने को लेकर पाकिस्तान ने क्या कहा है?

“हमें उनकी चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है”, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुमताज़ ज़हरा बलूच ने ‘क्या पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव जीतने पर बधाई दी है’ सवाल पर कहा।नई सरकार ने अभी आधिकारिक तौर पर शपथ नहीं ली है, इसलिए उन्होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री को बधाई देना ‘जल्दबाज़ी’ होगी।

Exit mobile version