Site icon Thesbnews.com

SI Exam 2021 Paper Out::SI भर्ती 2021 में पेपर आउट करने वाला मास्टर माइंड गिरफ्तार 50000 का इनाम घोषित था

SI Exam 2021 Paper Out

SI Exam 2021 Paper Out:: आखिरकार, पुलिस ने राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर लीक करने वाले मास्टर माइंड पोरव कालेर को गिरफ्तार कर लिया है। ‘ऑपरेशन पताका’ में पुलिस ने कालेर को पकड़ा है। पोरव कालेर पर पुलिस ने पांच सौ रुपये का इनाम घोषित किया था। शुक्रवार को जोधपुर पुलिस रेंज ने उसे पकड़ लिया। उसे पूछा जा रहा है। कालेर आज कोर्ट में पेश होगा।

इससे पहले क्या क्या घटना क्रम हुआ

एक जीवंत पगड़ी पहने और ठोड़ी तक गुलाब की मालाओं से सजे नरेश कुमार ने छात्रों को सब-इंस्पेक्टर (एसआई) परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल करने से लेकर एक छोटे से गांव के स्कूल तक की अपनी यात्रा की कहानियाँ सुनाईं, उनका चेहरा गर्व से चमक रहा था। Jun 2023 में, सांचोर जिले के मालवाड़ा गाँव में 700 से अधिक पदों के सब-इंस्पेक्टर (SI) और प्लाटून कमांडर (PC) परीक्षा के परिणामों की घोषणा होने पर खुशी का जश्न मनाया गया। मार्च 2024 में, विशेष अभियान समूह (SOG) ने कुमार को SI परीक्षा का प्रश्नपत्र धोखाधड़ी से प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े:: लहसुन Garlic की चोरियों से किसान परेशान लगाने पड़ते सीसीटीवी कैमरे। हाड़ोती में लहसुन की बंपर पैदावार।

कैसे हुआ फर्जीवाड़ा SI Exam 2021 Paper Out

परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देने के लिए एक डमी उम्मीदवार का उपयोग करने का भी संदेह है. ऐसा लगता है कि वे स्वयं बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देने में असमर्थ हैं। पुलिस ने बताया कि कुमार पहले चितलवाना में संस्कृत शिक्षा विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर काम करता था, जहाँ उसने दावा किया कि वह एसआई परीक्षा के लिए हर दिन लगभग छह घंटे पढ़ाता था। यद्यपि, एसओजी ने उसे गिरफ्तार कर लिया, तो उसे एसआई परीक्षा केंद्र कैसा दिखता था, वह किस कक्षा में बैठा था, आदि की मूल जानकारी भी याद नहीं थी।

क्या कहा पुलिस ने

यह भी सवाल उठाया जाता है कि क्या कुमार ने अपनी पहली कनिष्ठ सहायक परीक्षा को अनुचित उपकरणों का उपयोग किए बिना पास किया था या नहीं। “उसे पता था कि वह अनुचित साधनों का उपयोग करके परीक्षा पास कर लेगा, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि वह टॉप करेगा,” एक पुलिस अधिकारी ने कहा।”

Exit mobile version