Site icon Thesbnews.com

वैभव गहलोत की हार पर सचिन पायलट Sachin Pilot का बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। इन चुनावों में एनडीए को 295 सीटें मिली हैं, जबकि इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार एक बार फिर से उभरती हुई दिखाई देती है। राजस्थान में इस लोकसभा चुनाव में बहुत बदलाव हुआ है। कांग्रेस पिछले दो लोकसभा चुनावों में हार गई है। कांग्रेस ने आठ लोकसभा सीटें जीती हैं। हालाँकि, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत एक बार फिर चुनाव हार गए हैं। उसकी हार पर राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट Sachin Pilot ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। वैभव गहलोत ने अच्छा चुनाव लड़ा, सचिन पायलट ने जमकर तारीफी की।

यह स्पष्ट है कि सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच अदावत है। इस लोकसभा चुनाव में दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं हुआ। कांग्रेस भी इन चुनावों में इसका फायदा उठाया है। वैभव गहलोत को देश की कई लोकसभा सीटों पर भारी प्रचार नहीं किया गया था। इसे लेकर प्रश्न उठने लगे हैं। गुरुवार को एक इंटरव्यू में सचिन पायलट से पूछा गया कि वे चुनाव प्रचार करने के लिए क्यों नहीं गए? उन्हें देश भर में कई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार के लिए बुलाया था, उन्होंने कहा। जहां तक पहुँचा, वहीं चला गया।

वैभव की प्रशंसा में क्या बोले: सचिन पायलट ने जालौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार वैभव गहलोत का प्रचार नहीं किया, लेकिन गुरुवार को एक इंटरव्यू में उनकी बेहतरीन प्रशंसा की। सचिन पायलट ने कहा कि वैभव ने जालौर लोकसभा सीट से अच्छा चुनाव लड़ा और अगली बार अधिक मेहनत करेंगे।

यह भी पढ़े:: Narendra Modi नरेंद्र मोदी रविवार शाम 6 बजे तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ

यदि राजस्थान के लोकसभा चुनाव की बात करें तो इस बार 25 सीटों पर प्रतिस्पर्धा हुई। भाजपा ने दो लगातार चुनावों में लगभग जीत हासिल की, लेकिन यहां सिर्फ चौदह सीटों पर ही सिमट गई। कांग्रेस ने 8 सीटें जीती हैं, जबकि उसके सहयोगी तीन जीते हैं।

Exit mobile version