Site icon Thesbnews.com

Prajwal Revanna :: सेक्स टेप कांड का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना आ रहा है वापिस भारत। बोला 31 मई को आऊंगा भारत

Prajwal Revanna

31 मई को स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के सामने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और कर्नाटक की हासन सीट से जेडीएस के लोकसभा सांसद प्रज्वल रेवन्ना [ Prajwal Revanna] पेश होंगे। उनका दावा था कि वे मानसिक तनाव में थे।

रेवन्ना के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और उनके कई सेक्स टेप्स कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जो कर्नाटक की राजनीति में तूफान लाया था। यह घटना हुई तो रेवन्ना विदेश चले गए।

कौन है आरोपी प्रज्वल रेवन्ना [ Prajwal Revanna]

सांसद प्रज्वल रेवन्ना [ Prajwal Revanna] ने कहा, “मुझे गलत मत समझिए, मैं 31 मई को सुबह 10 बजे एसआईटी के सामने होऊंगा और मैं सहयोग करूंगा।” मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है। मेरे खिलाफ ये सब झूठ हैं। मैं कानून पर भरोसा करता हूँ।33 वर्षीय हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और जेडीएस संरक्षक हैं।

रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़कर जर्मनी भाग गए। जेडीएस और बीजेपी इस मामले में कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष के खिलाफ हैं।

सभी आरोपों को नकारा आरोपी प्रज्वल रेवन्ना [ Prajwal Revanna] ने

प्रज्वल रेवन्ना ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को राजनीतिक साजिश बताया. उन्होंने कहा कि वह मानसिक रूप से बीमार थे। साथ ही, उन्होंने जेडीएस नेताओं और पार्टी के सदस्यों से अपना स्थान नहीं बताने के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा, “मैं विदेश में मेरे ठिकाने के बारे में उचित जानकारी नहीं देने के लिए अपने परिवार के सदस्यों, मेरे कुमारन्ना (एचडी कुमारस्वामी) और पार्टी कार्यकर्ताओं से माफी मांगना चाहता हूँ।”

26 अप्रैल को चुनाव समाप्त होने तक मेरे खिलाफ कोई मुकदमा नहीं था। मैंने अपने जाने के दो या तीन दिन बाद यूट्यूब पर आपके खिलाफ आरोपों को देखा और अपने वकील के माध्यम से एसआईटी से सात दिन का समय मांगा।’

यह भी पढ़े:: Gaming zone ::राजकोट हादसे के बाद जयपुर के 6 गेमिंग जॉन सीज। प्रशासन हरकत में

क्या कहा आरोपी प्रज्वल रेवन्ना [ Prajwal Revanna] ने

HRD देवेगौड़ा ने हाल ही में प्रज्वल रेवन्ना को एक पत्र लिखकर चेतावनी दी थी और कहा था कि वह जहां भी हों, वापस लौट आएं। उसने लिखा, “मैं केवल एक ही काम कर सकता हूँ।” मैं प्रज्वल को कड़ी चेतावनी दे सकता हूँ और उससे कह सकता हूँ कि वह जहां भी है वहां से लौट आए और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दे। उसे कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

यह मेरी अपील नहीं है; यह चेतावनी है जो मैं दे रहा हूँ।:”एक दिन बाद, कर्नाटक के प्रधानमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि अब कोई चेतावनी देना व्यर्थ है। एचडी देवेगौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना को देश छोड़ने की सलाह दी, सिद्धारमैया ने आरोप लगाया।

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने दी थी चेतावनी

पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि अब पत्र लिखने और उन्हें सोशल मीडिया पर साझा करने का कोई मतलब नहीं है। एचडी देवेगौड़ा ने अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को देश से बाहर भेजा और उसकी रक्षा की।

उधर, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि वह देवेगौड़ा की पारिवारिक समस्याओं पर कुछ भी कहना नहीं चाहते। उनका कहना था, “पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने पोते को जो पत्र लिखा, वह उनका पारिवारिक मामला है। मैं निजी बातों पर बोलना नहीं चाहता।’

डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रद्द होने के परिणाम क्या होंगे?

जो व्यक्ति डिप्लोमैटिक पासपोर्ट भी रखता है, उसे कई विशेषाधिकार मिलते हैं। ऐसे लोगों को विदेश में गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया जा सकता। डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रखने वालों को किसी देश की यात्रा करने के लिए वीजा भी नहीं चाहिए। कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि अगर प्रज्वल का डिप्लोमैटिक पासपोर्ट कैंसिल हो जाता है, तो उसे भारत आना पड़ेगा।

यह भी पढ़े :: Mobile phone charge in 1 minutes अब फोन होगा 1 मिनट्स में चार्ज। भारतीय मूल के वैज्ञानिकों ने की न्यू तकनीक की खोज

Exit mobile version