Site icon Thesbnews.com

Gaming zone ::राजकोट हादसे के बाद जयपुर के 6 गेमिंग जॉन सीज। प्रशासन हरकत में

gaming zone

Gaming zone::गुजरात के राजकोट में खेल क्षेत्र में 28 लोगों की मौत के बाद जयपुर की सरकार भी सक्रिय हो गई है। रविवार को छुट्टी के दिन, नगर निगम ग्रेटर की टीम ने शहर में खेल क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण किया।

कहा कहा पर हुई राजस्थान में कार्यवाही

झोटवाड़ा के ट्राइटन मॉल में छह गेम क्षेत्रों को सीज कर दिया गया है अगर कोई खामियां मिली हैं। रविवार को पुलिस ने श्रीगंगानगर के रिद्धि सिद्धि मॉल और एनएच 62 स्थित गेमिंग जोन में सुरक्षा प्रणाली की जांच की। NHC 62 के गेमिंग क्षेत्र में कमियां सामने आने पर उसे एक बारगी बंद कर दिया गया है।

क्यों की गई कार्यवाही

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने कहा कि राज्य सरकार राजकोट के गेमिंग क्षेत्र में हुए आग के बाद काफी अलर्ट हो गई है। श्रीगंगानगर के रिद्धि सिद्धि मॉल और एनएच 62 पर स्थित गेमिंग जोन में आज सभी सुविधाओं की जांच की गई, उन्होंने बताया। इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का एक समूह बनाया गया था। आईपीएस बी आदित्य, आईपीएस विनय कुमार और सीआई रमेश जाट को इसमें शामिल किया गया। रिद्धि सिद्धि मॉल के गेमिंग क्षेत्र में सभी अधिकारी जाब्ते के साथ पहुंचे. कुछ समय के लिए क्षेत्र को खाली कर दिया गया।

यह भी पढ़े:: Mobile phone charge in 1 minutes अब फोन होगा 1 मिनट्स में चार्ज। भारतीय मूल के वैज्ञानिकों ने की न्यू तकनीक की खोज

क्या क्या चेक किया गया गेमिंग जॉन में

इसके बाद गेमिंग क्षेत्र में आवश्यक सेर्टिफिकेट, सुरक्षा उपकरण, फायर सेफ्टी उपकरण, मेकेनिकल सर्टिफिकेट और अन्य विवरणों की सख्त जांच की गई। रिद्धि सिद्धि मॉल में कुछ छोटी-मोटी कमियों के अलावा सभी व्यवस्थाएं सही पाई गईं, उन्होंने बताया। कमियों को पूरा करना अनिवार्य है। आईपीएस बी आदित्य ने कहा कि इसके बाद एनएच 62 पर गेमिंग क्षेत्र भी देखा गया।

क्या डॉक्यूमेंट जरूरी है gaming zone के लिए

गेमिंग क्षेत्र के लिए आवश्यक दस्तावेजों को पूरा नहीं किया गया था। इसमें भी कई कमियां थीं। ऐसे में कमियों को दूर करने तक आम लोगों के लिए गेमिंग क्षेत्र बंद कर दिया गया है। उनका कहना था कि राजस्थान में ऐसी कोई घटना नहीं होगी, इसलिए यह निरीक्षण किया गया था।

Exit mobile version