Site icon Thesbnews.com

Corona virus has entered again: इस देश में corona ने फिर मारी एंट्री हो जाइए सावधान। कई फिर से ना आ जाए मास्क वाले दिन।

Corona virus has entered again:कोरोना अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है कुछ देशों में अभी भी पर पसार रहा है कई देशों कोरॉना के मामले सामने आने शुरू हुवे है।

दुनिया भर में भयानक रूप से फैलने वाले कोरोना वायरस ने फिर से प्रवेश किया है। हम सिंगापुर की बात कर रहे हैं, जो दक्षिण पूर्व एशिया का एक देश है, जहां अचानक कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है।

अधिकारियों ने कहा कि सिंगापुर में कोविड-19 का एक नया प्रकोप देखा जा रहा है। 5 से 11 मई तक 25,900 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, उन्होंने कहा। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने शनिवार को मास्क फिर से पहनने की सलाह दी।

कोरोनावायरस का तूफान चल रहा है। यह सिर्फ शुरुआत है। कोरोना वायरस के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि अगले दो से चार हफ्तों में लहर चरम पर रहेगी। इसका अर्थ है कि कोरोना जून के मध्य और अंत तक चरम पर रहेगा।”

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय (MOH) ने बताया कि 5 से 11 मई के सप्ताह में कोविड के अनुमानित मामले 13,700 से 25,900 हो गए हैं। साथ ही, पिछले हफ्ते 181 के मुकाबले औसत दैनिक कोविड-19 अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या लगभग 250 हो गई है। जबकि पिछले सप्ताह के दो मामलों की तुलना में औसत आईसीयू मामले कम थे।

मंत्रालय ने कहा कि अस्पताल की बिस्तर क्षमता को बढ़ाने के लिए उन मरीजों को घर भेजने का अनुरोध किया गया है जिनका घर पर उपचार संभव है। रोगियों को अस्पताल के वार्ड के बजाय अपने ही घर में अस्पताल में भर्ती होने का विकल्प मिल रहा है।

मंत्री ने 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों, चिकित्सकीय रूप से कमजोर लोगों और वृद्ध देखभाल सुविधाओं के निवासियों से अनुरोध किया है जिन्हें गंभीर बीमारी का सबसे अधिक खतरा है। सिंगापुर ने बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन की एक अतिरिक्त खुराक भी दी है।

सिंगापुर के अस्पतालों में ऐसे 500 मरीज होंगे अगर COVID-19 मामलों की संख्या दोगुनी हो जाएगी। लेकिन अगर मामलों की संख्या फिर से दोगुनी हो जाती है, तो 1,000 मरीज होंगे, जो अस्पताल प्रणाली पर काफी बोझ होगा।ओंग ने कहा, “एक हजार बिस्तर एक क्षेत्रीय अस्पताल के बराबर है।

” तो, मुझे लगता है कि आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को खुद को तैयार करना होगा।सिंगापुर में कोविड-19 को स्थानीय बीमारी के रूप में माना जाता है, इसलिए फिलहाल कोई सामाजिक प्रतिबंध या आवश्यक उपायों की योजना नहीं है। उनका कहना था कि अतिरिक्त प्रतिबंध अंतिम उपाय होंगे।

Exit mobile version